Monday, October 23, 2023

भारत-इंग्लैंड विश्व कप मैच में भारत की जीत, स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 का शुभारंभ, और 23 अक्टूबर 2023 की अन्य शीर्ष खबरें

आज की ताज़ा ख़बरें: 23 अक्टूबर 2023

  • भारत-इंग्लैंड विश्व कप मैच में भारत की जीत टीम इंडिया ने आज विश्व कप 2023 के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली ने 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया।

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, तीन जवान शहीद जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और एक आतंकी मारा गया।

  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 का शुभारंभ किया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 का शुभारंभ किया। यह मिशन देश के शहरों को स्वच्छ और निरोग बनाने के लिए चलाया जाएगा।

  • अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान 7% किया अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान 2023-24 के लिए 7% किया है। यह विश्व की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ वृद्धि दर है।

  • भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो दर को 0.50% बढ़ाकर 5.90% किया भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने आज रेपो दर को 0.50% बढ़ाकर 5.90% कर दिया। यह लगातार तीसरी बार है जब RBI ने रेपो दर में बढ़ोतरी की है।

  • जैकलीन फर्नांडीज़ को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी किया प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी किया है। ईडी इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर की जांच कर रही है, जो एक ठग है।

  • अक्षय कुमार की नई फिल्म 'राम सेतु' का ट्रेलर रिलीज़ अक्षय कुमार की नई फिल्म 'राम सेतु' का ट्रेलर आज रिलीज़ हुआ। यह फिल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

ये आज की कुछ प्रमुख खबरें हैं। अधिक जानकारी के लिए आप अपने स्थानीय समाचार पत्र या समाचार चैनल से संपर्क कर सकते हैं।


0 Comments:

Post a Comment

JOIN US ON TELEGRAM